राजस्थान : बीकानेर में 8 सितंबर से होगा अन्तरराष्ट्रीय क्लासिकल फेस्टिवल, पोस्टर का हुआ विमोचन - Nidar India

राजस्थान : बीकानेर में 8 सितंबर से होगा अन्तरराष्ट्रीय क्लासिकल फेस्टिवल, पोस्टर का हुआ विमोचन

बीकानेरNidarindia.com कथक आश्रम उदयपुर एवं बी बी क्रिएटिव वल्र्ड के संयुक्त तत्वावधान में बीकानेर में सितंबर माह में अन्तराष्ट्रीय क्लासिकल फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। इसमें देशन्-विदेश के कलाकार अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे।

आयोजन के पोस्टर का विमोचन मंगलवार को उदयपुर में कला एवं संस्कृति मंत्री डॉ.बीडी कल्ला एवं राजस्थान श्रमिक कल्याण के उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) जगदीश राज श्रीमाली ने किया। कथक आश्रम की संस्थापक चंद्रकला चौधरी के अनुसार बीकानेर में 8 से 10 सितम्बर तक होने वाले तीन दिवसीय समारोह में देश और विदेश से कई ख्यातिनाम कलाकार शिरकत करेंगे। इसके साथ विशेष आमंत्रित कलाकारों में इस क्षेत्र से जुड़े पद्मश्री,पद्मविभूषण ओर क्लासिकल से जुड़े कलाकार भी आएंगे।

आयोजक टीम के विकास जोशी ने बताया की मुख्य उदेश्य लुप्त होती भारतीय कला एवं संस्कृति को बचाना एवं देश विदेश में पहुंचाने का प्रयास है। इस अवसर पर डॉ.बी.डी कल्ला ने कहा की राजस्थान में लुप्त होती संस्कृति को बचाने के लिए इस तरह के आयोजन करना एक सराहनीय प्रयास है। बीकानेर में इसको सफल बनाने के लिए हर सम्भव मदद देने का भी आश्वासन दिया। जगदीश राज श्रीमाली ने बताया की इस प्रकार के कार्यक्रम का सफल आयोजन उदयपुर में अप्रेल में हो चुका है। जिसने देश विदेश के 400 कलाकारों ने चार दिवसीय महोत्सव का भरपूर आनंद उठाया था। इस अवसर पर बीकानेर के लोकल कोर्डिनेटर रेशमा वर्मा,संजय गुप्ता एवं मार्केटिंग टीम की कनिष्का श्रीमाली आदि मौजूद रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *