राजस्थान : सात दिन में वाहनों के अंदर जीपीएस सिस्टम लगाने के निर्देश, बीकानेर सीएमएचओ डॉ.अबरार ने ली समीक्षा बैठक... - Nidar India

राजस्थान : सात दिन में वाहनों के अंदर जीपीएस सिस्टम लगाने के निर्देश, बीकानेर सीएमएचओ डॉ.अबरार ने ली समीक्षा बैठक…

बीकानेरNidarIndia.comराष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के वाहनों पर सात दिन में जीपीएस सिस्टम लगाने के निर्देश सीएमएचओ डॉ.अबरार पंवार ने दिए है। शुक्रवार को स्वास्थ्य भवन में हुई बैठक में सीएचओ ने कहा कि जिले भर मेंं टीमो की ओर से किए गए भ्रमण व स्वास्थ्य जांच की पुख्ता मॉनिटरिंग जिला स्तर से हो सके।

इसके लिए यह जरूरी है। सीएमएचओ ने स्वास्थ्य भवन सभागार में अयोजित राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम समीक्षा बैठक में यह निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिला कलेक्टर भगवती प्रसाद कलाल की ओर से जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में दिए गए निर्देशों के पालनार्थ एक भी आरबीएसके वाहन बिना जीपीएस नहीं चलना चाहिए।

आरसीएचओ डॉ राजेश कुमार गुप्ता ने सभी 14 टीम को निर्देश दिए गए कि वे कार्यस्थल से प्रतिदिन फोटो जीपीएस लोकेशन के साथ डिस्ट्रिक्ट व्हाट्सएप ग्रुप पर भेजना सुनिश्चित करें। उन्होंने सभी टीमों के कार्य का आकलन रैंकिंग अनुसार किया। डॉ.विवेक गोस्वामी व अतिरिक्त जिला नोडल अधिकारी आरबीएसके डॉ मनुश्री सिंह ने जीओआई सॉफ्टवेयर की ट्रेनिंग दी।

डिप्टी सीएमएचओ परिवार कल्याण डॉ.योगेंद्र तनेजा ने आरबीएसके टीमों को एनीमिया मुक्त राजस्थान एवं शक्ति दिवस में भागीदारी निभाने, डॉ.लोकेश गुप्ता कुष्ठ रोगियों को चिन्हित करने तथा डीपीएम सुशील कुमार ने पुकार कार्यक्रम में भागीदारी निभाने एवं निरीक्षण करने के निर्देश दिए।

डॉ.पंवार एवं डॉ.राजेश गुप्ता ने आरबीएसके टीमों की ओर से बच्चों की अच्छी शल्य चिकित्सा करवाने के लिए डीईआईसी टीम एवं मैनेजर योगेश पवार एवं आरबीएसके टीम अर्बन के फार्मासिस्ट पवन सारस्वत के कार्य को सराहा एवं प्रोत्साहित किया।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *