रेलवे : जीएम ने अधिकारियों को क्या निर्देश दिए, दोहरीकरण, अमृत भारत योजनाओं का लिया जायजा, पढ़े पूरी खबर... - Nidar India

रेलवे : जीएम ने अधिकारियों को क्या निर्देश दिए, दोहरीकरण, अमृत भारत योजनाओं का लिया जायजा, पढ़े पूरी खबर…

बीकानेरNidarindia.com
उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक अमिताभ ने आज बीकानेर-चूरू मार्ग का विशेष ट्रेन से जायजा लिया। उन्होंने दोहरीकरण, अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत स्टेशनों के पुनर्विकास कार्यों रेल अंडर पास का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान बीकानेर ईस्ट स्टेशन का अवलोकन किया। बीकानेर ईस्ट स्टेशन को यात्री यातायात के लिए खोलने का प्रस्ताव मुख्यालय भेजा हुआ है और नए स्टेशन भवन का कार्य प्रगति पर है। इसके बाद डूंगरगढ़ स्टेशन के पास प्रस्तावित अंडरपास की साइट का निरीक्षण कर ट्रैकमैन के दल से संवाद किया।

महाप्रबंधक ने बिग्गा स्टेशन के समीप अंडरपास का जायजा लेते हुए अधिकारियों से बरसात के दिनों में अंडरपास में पानी भरने की समस्या के उपायों पर चर्चा की। पर्सनेऊ स्टेशन पर नागरिकों ने अपनी रेल समस्याओं का ज्ञापन भी सौंपा। रतनगढ़ स्टेशन पर महाप्रबंधक ने अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत पुनर्विकास कार्यों का निरीक्षण कर कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने के निर्देश अधिकारियों को दिए।

चूरु पहुंचने पर महाप्रबंधक, मंडल रेल प्रबंधक और मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति इकाई) ने रनिंग रूम परिसर में पौधरोपण किया। लोको पायलट और ट्रेन मैनेजर सहित ट्रेन संचालन से जुड़े कर्मचारियों से संवाद कर उनकी समस्याएं सुनी साथ ही उन्हें शीघ्र सुलझाने का आश्वासन दिया। इसके बाद महाप्रबंधक जयपुर के लिए रवाना हुए।

इस दौरान महाप्रबंधक के साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारी (निर्माण) वेद प्रकाश, मुख्य इंजीनियर(निर्माण)- प्रथम एस सी एल मीना, मंडल रेल प्रबंधक/बीकानेर डॉ. आशीष कुमार, मुख्य परियोजना प्रबंधक (गति शक्ति इकाई) पवन गुरावा, उप मुख्य इंजीनियर (निर्माण) विजय कुमार मीना, वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक महेश चंद जेवलीया, वरिष्ठ मंडल इंजीनियर (समन्वय) अमित जैन और मंडल के अधिकारी व कर्मचारी साथ रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *