आस्था : कोलकाता महानगर में बहेगी भजनों की सरिता, लोक देवता बाबा रामदेवजी का कीर्तन सत्संग 27 अगस्त को... - Nidar India

आस्था : कोलकाता महानगर में बहेगी भजनों की सरिता, लोक देवता बाबा रामदेवजी का कीर्तन सत्संग 27 अगस्त को…

कोलकाताNidarindia.com लोक देवता बाबा रामदेवजी के प्रति अटूट आस्थावान के चलते देशभर में बाबा का गुणगान होता है। जाति धर्म से ऊपर उठकर आस्थावान लोग बाबा रामदेवजी की भक्ति में लीन है। डाली बाई भक्त संगम के तत्वावधान में  27 अगस्त को श्री मानव ट्रस्ट, वृद्धा आश्रम, हामिरगाछी मालिया हॉल्ट, स्टेशन क्षेत्र में रामदेवजी का मासिक कीर्तन दोपहर दो बजे से आयोजित किया जाएगा। आयोजन से जुड़े बिमल केडिया ने बताया कि इस बार ४० वां कीर्तन हो रहा है। इसमें कलाकार भजनों की प्रस्तुतियां देंगे।

कोलकाता से आते है श्रद्धालु
हर साल भादवा माह में बड़ी संख्या में कोलकाता से सैकड़ों आस्थावान लोग जैसलमेर जिले के रामदेवरा में स्थित बाबा रामदेवजी की समाधी पर धोक लगाने के लिए आते है। पैदल जाने वाले जातरुओं की सेवा के लिए बड़ी संख्या में सेवा शिविर भी लगाते हैं।

फरवरी में रामदेव बाल मंडल का संघ
कोलकाता से हर साल फरवरी माह में रामदेव बाल मंडल का संघ पैदल जाता है। इसमें बिमल केडिया, जेठमल रंगा के नेतृत्व में बड़ी संख्या में श्रद्धालु पैदल जाते हैं। रामेदवरा पहुंचने पर बाबा को पुष्पों की होली खेलाते हैं। भक्ति जागरण का आयोजन रामदेव बाल मंडल की धर्मशाला में करते है। महा आरती के बाद महा प्रसाद का आयोजन होता है।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *