रेलवे : उत्तर पश्चिम रेलव पर चल रही निर्माण परियोजनाओं का अवलोकन, सदस्य,अवसंरचना रेलवे बोर्ड का दौरा - Nidar India

रेलवे : उत्तर पश्चिम रेलव पर चल रही निर्माण परियोजनाओं का अवलोकन, सदस्य,अवसंरचना रेलवे बोर्ड का दौरा

जयपुरNidarIndia.com सदस्य, अवसंरचना रेलवे बोर्ड,नई दिल्ली आरएन सुंकेर ने एक अप्रेल को उत्तर पश्चिम रेलव के दो दिवसीय दौरे पर जयपुर पहुंचे।

इस दौरान आर. एन.  सुंकेर ने गुढ़ा के निकट बन रहे आरडीएसओ के डेडिकेटेड टेस्ट ट्रेक का निरीक्षण किया और उत्तर पश्चिम रेलवे पर चल रही निर्माण परियोजनाओं की प्रगति के बारे में समीक्षा बैठक की।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार आरण्एनण् सुंकेर देश के प्रथम आरडीएसओ के डेडिकेटेड टेस्ट ट्रेक का भी निरीक्षण किया। टेस्ट ट्रैक की प्रगति के बारे में जानकारी ली और लक्ष्यानुसार पूरा करने के लिए अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए।

उनके साथ मुख्य प्रशासनिक अधिकारीध्निर्माण प्रमुख मुख्य इंजीनियरए प्रमुख मुख्य सिगनल एवं दूरसंचार इंजीनियरए प्रमुख मुख्य बिजली इंजीनियर मण्डल रेल प्रबंधक.जोधपुर और मण्डल रेल प्रबंधक.जयपुर भी साथ में रहें।

निरीक्षण के बाद आरण्एनण् सुंकेर सदस्य ;अवसंरचना रेलवे बोर्ड नई दिल्ली ने उत्तर पश्चिम रेलवे के प्रधान कार्यालय में समीक्षा बैठक कीए जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे पर निर्माण परियोजनाओं की प्रगति के बारे में जानकारी ली।

साथ ही उत्तर पश्चिम रेलवे पर स्टेशनों के रि.डेवलपमेंट कार्यों की प्रगति के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। बैठक में विजय शर्माए महाप्रबंधक.उत्तर पश्चिम रेलवे ने कार्य निष्पादन से अवगत करवाया। उत्तर पश्चिम रेलवे ने इंफ्रास्ट्रक्चर को सुदृढ़ करने के लिए वर्ष 2022.23 में 140 किलोमीटर नई लाइनए आमान परिवर्तन व दोहरीकरण का कार्य पूरा किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के कार्य निष्पादन पर सदस्य,अवसंरचना ने प्रसन्नता जताई और आगामी वर्ष में भी निर्माण परियोजनाओं को लक्ष्यानुसार पूरा कर यात्रियों को अधिक-अधिक सुविधाएं उपलब्ध करवाने के दिशानिर्देश दिए।

बैठक में गौतम अरोरा, अपर महाप्रबंधक.उत्तर पश्चिम रेलवे, विभागाध्यक्ष एवं अधिकारीगण और कर्मचारी मौजूद रहे। रविवार को रींगस स्टेशन का निरीक्षण करेंगे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *