राजस्थान : पूनरासर में वाहनों के प्रवेश पर रहेगी रोक, डीजे पर भी पाबंदी, ताकि पद यात्रियों को नहीं हो असुविधा... - Nidar India

राजस्थान : पूनरासर में वाहनों के प्रवेश पर रहेगी रोक, डीजे पर भी पाबंदी, ताकि पद यात्रियों को नहीं हो असुविधा…

बीकानेरNidarIndia.com श्रीडूंगरगढ़ के पूनरासर गांव में स्थित हनुमानजी मंदिर में मेला शुरू हो गया है। वीर बजरंगबली के दर्शन के लिए बीकानेर से सैकड़ों की तदाद में लोग पैदल भी जा रहे हैं, वहीं बड़ी संख्या में लोग वाहनों से पहुंचकर भी धोक लगाएंगे।

भीड़ को देखते हुए जिला यातायात पुलिस हरकत में आ गई है। मेले में पद यात्रियों को किसी तरह की असुविधा नहीं हो इसके लिए यातायात पुलिस ने 1 से 3 सितंबर तक पूनरासर की ओर जाने वाले वाहनों को हल्दीराम प्याऊ से नापासर-गुसांईसर-सेरुणा होकर पूनरासर जाना होगा। इसी तरह नौरंगदेसर कच्चे मार्ग पर सेवा करने वाली संस्थाओं के वाहन हल्दीराम प्याऊ से जयपुर बाईपास, गंगानगर रोड पेमासर फांटा होकर बम्बलू-नौरंगदेसर जा सकेंगे।
रखनी होगी इतनी दूरी…
सभी सेवा समिति दलों को राष्ट्रीय राज मार्ग पर सडक से 50 फीट दूरी पर अपने शिविर लगाने होंगे। ताकि पद यात्रियों को मेले के दौरान आवागमन में परेशानी नहीं हो और सड़क पर जाम की स्थिति नहीं बने। मेले के दौरान डीजे नहीं बजा सकेंगे। पुलिस ने सभी सेवा समिति के पदाधिकारियों से राज्य सरकार की ओर से मेलों के संचालन के सम्बन्ध में समय-समय पर जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करने का आह्वान किया है।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *