राजस्थान : ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तराशना है उद़देश्य, बीकानेर में बोली राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद अध्यक्ष पूनिया, ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारियों की समीक्षा... - Nidar India

राजस्थान : ग्रामीण खेल प्रतिभाओं को तराशना है उद़देश्य, बीकानेर में बोली राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद अध्यक्ष पूनिया, ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारियों की समीक्षा…

बीकानेरNidarIndia.com राजस्थान राज्य क्रीडा परिषद की अध्यक्ष डॉ.कृष्णा पूनिया ने बुधवार को कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों की खेल प्रतिभाओं को तराशने के उद्देश्य से ही ग्रामीण ओलम्पिक खेलों का आयोजन कराया जा रहा है। पूनिया ने बुधवार को बीकानेर में राजीव गांधी ग्रामीण ओलंपिक खेलों की तैयारियों की समीक्षा की।

जिला कलेक्टर कार्यालय कक्ष में हुई बैठक में उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा की अनुपालना में देश भर में पहली बार ग्रामीणों के लिए खेलों के महाकुंभ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें लगभग 30 लाख खिलाडयि़ों ने पंजीकरण करवाया है तथा अब तक 2 लाख से अधिक टीमें गठित की जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्र की खेल प्रतिभाओं को तराशना और उन्हें आगे बढऩे के अवसर प्रदान करना है। ग्रामीण क्षेत्रों में इन खेलों के प्रति भारी उत्साह का माहौल है।

डॉ. पूनिया ने कहा कि बीकानेर में भी इन खेलों का भव्य आयोजन किया जाए और इससे जुड़ी सभी तैयारियां समय रहते पूर्ण कर ली जाएं। ग्राम पंचायत स्तर के मुकाबलों में अधिक से अधिक ग्रामीणों की भागीदारी हो, ऐसे प्रयास किए जाएं। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित होंगे, साथ ही राज्य सरकार की फ्लेगशिप योजनाओं का प्रचार प्रसार करने के निर्देश भी दिए। उन्होंने खेलों के लिए पंजीकृत खिलाडयि़ों की संख्या, रेफरी-स्कोरर नियुक्ति, मैदानों का चिन्हीकरण, खेल सामग्री खरीद तथा पूर्वाभ्यास की जानकारी ली।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि जिले में कुल 1 लाख 12 हजार 551 खिलाडयि़ों ने पंजीकरण करवाया है। अब तक 5 हजार 660 टीमें गठित की जा चुकी हैं। सभी पंचायतों में पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। इस दौरान जिला परिषद की मुख्य कार्यकारी अधिकारी नित्या के.,अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ओमप्रकाश, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) पंकज शर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखविंदर पाल सिंह, जिला शिक्षा अधिकारी (माध्यमिक) सुरेंद्र सिंह भाटी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी मो.अबरार अहमद, जिला खेल अधिकारी श्रवण भांभू मौजूद रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *