क्राइम : प्रोपर्टी कारोबारी की हत्या करने की योजना को किया नाकाम, नोखा पुलिस की कार्रवाई, मांगी थी 20 लाख रुपए की रंगदारी... - Nidar India

क्राइम : प्रोपर्टी कारोबारी की हत्या करने की योजना को किया नाकाम, नोखा पुलिस की कार्रवाई, मांगी थी 20 लाख रुपए की रंगदारी…

बीकानेरNidarIndia.com नोखा के एक प्रोपर्टी कारोबारी से 20 लाख रुपए की रंगदारी मांगने और उसकी हत्या की योजना बनाने के आरोप में नोखा पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस मामले में एक अन्य अभियुक्त चेन्नई भागने के फिराक में थ, जिसे जोधुपर में गिरफ्तार किया गया है। वहीं मुख्य सरगना नोखा निवासी मोहित जैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर उससे पूछताछ शुरू की तो, जैन ने हत्या की योजना बनाने की बात को कबूल की।

नोखा पुलिस के अनुसार इस संबंध में 31 जुलाई महावीर मूंधड़ा ने नोखा थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था। उसने रिपोर्ट में बताया कि वह प्रोपर्टी का काम करता है। ढाई महीने पहले नोखा में बीकानेर रोड स्थित बाहेती परिवार के भूखंड को बेचने का प्रस्ताव रखा था। इसके बाद बीकानेर की एक पार्टी से संपर्क कर दोनों को आमने-सामने बिठया और सौदा तय करवा दिया।

लेकिन नोखा निवासी मोहित सेठिया और गोगेलाव निवासी कैलाश कांकरिया भी इस भूखंड का सौदा करना चाहते थे। बाहेती परिवार ने विश्वास के कारण उन्होंने यह सौदा महावीर के माध्यम से कराया था। इसके बाद से मोहित सेठिया व कैलाश नाराज रहने लगे। साथ ही २० लाख नुकसान होने की बात कहने लगे, इसके बाद प्लाट सौदे से २० लाख रुपए मुनाफ के मांगने लगे और नहीं देने पर उसका अपहरण कर परिवार को जान से मारने, गैंगस्टरों को सुपारी देकर कभी भी उसकी हत्या करवा देने की धमकी दी।

इसके बाद मोहित और कैलाश ने दूसरे लोगों से जान से मारने की धमकियां दिलाई। इसके बाद वह घबरा गया, बीते दस दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मोहित, कैलाश उसकी हत्या की साजिश रच थे। पुलिस मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई। मामला दर्ज होने के तीन घंटे बाद ही पुलिस मोहित सेठिया को दस्तयाब कर अनुसंधान के बाद अपराध प्रमाणित पाए जाने पर गिरफ्तार किया गया। प्रकरण में लिप्त मुख्य अभियुक्त कैलाश कांकरिया को जब इस बात का पता चला तो, वहं चैन्नई भागने की फिराक में था। जिसकी तलाश के लिए गोविन्दसिंह सउनि के नेतृत्व में एक टीम जोधुपर रवाना की गई। पुलिस टीम ने साईबर सैल के सहयोग से आरोपी कैलाश कांकरिया (34 ) को जोधपुर शहर से दस्तयाब कर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी मोहित व कैलाश का पीसी रिमाण्ड लिया है, मामले की जांच जारी है।

पुलिस की इस टीम ने दिखाई तत्परता…

मामले को लेकर ईश्वर प्रसाद पुनि, भोलाराम उनि, गोविन्दसिंह सउनि, बलवानसिंह, कैलाश बिश्नोई, गणेश , पुखराज डीआर, अशोक कुमार आरएसी, गणेशाराम डीआर पुलिस थाना नोखा, दीपक यादव, दिलीप सिंह साईबर सैल एसपी कार्यालय बीकानेर की टीम ने सक्रियता दिखाई।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *