बीकानेर : लोक नृत्य प्रतियोगिताएं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा - Nidar India

बीकानेर : लोक नृत्य प्रतियोगिताएं में विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा

बीकानेर, निडर इंडिया न्यूज। 

पीएमश्री राजकीय सादुल उच्च माध्यमिक विद्यालय में आज जिले की स्कूलों के कक्षा 8 व 9 में अध्ययनरत विद्यार्थियों के लिए रोल प्ले और लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर विद्यालय के कार्यवाहक प्रधानाचार्य मनोज टाक ने कहा कि आज के युग में विद्यार्थी, शिक्षण के साथ सह-शैक्षिक गतिविधियों में हिस्सा लेकर अपना सर्वांगीण विकास कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि रोल प्ले और लोकनृत्य जैसी प्रतियोगिता में भागीदारी से विद्यार्थी और अधिक सक्षम हो सकते हैं।

प्रतियोगिता प्रभारी हिमानी शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों की शानदार प्रस्तुति ने लोगों का मन मोह लिया। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में जिले की 16 स्कूलों के लगभग 200 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहने वाले विद्यालयों के विद्यार्थी राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लेंगे।

कार्यक्रम संयोजक सुभाष जोशी ने बताया कि रोल प्ले प्रतियोगिता में गंगा बाल उच्च माध्यमिक विद्यालय की टीम ने प्रथम, महात्मा गांधी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मुरलीधर व्यास कॉलोनी की टीम ने द्वितीय तथा श्रीमती गीता देवी बागड़ी विद्यालय, नापासर की टीम ने तृतीय स्थान हासिल किया। इसी प्रकार लोक नृत्य प्रतियोगिता में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कोटड़ी ने प्रथम, राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय कोलायत ने द्वितीय और गीता देवी बागडी विद्यालय नापासर तृतीय स्थान हासिल किया। उन्होंने बताया कि प्रथम, द्वितीय, तृतीय आने वाली टीम के सभी प्रतिभागियों को नकद राशि प्रदान कर सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम में डाइट बीकानेर की उप प्रचार्य शारदा ढाका, दक्षिण प्रधानाचार्य मीना खत्री, उर्वशी बत्रा, कला विशेषज्ञ राजभारती शर्मा और भंवरलाल प्रजापत ने बच्चों को कला से संबंधित विषय की जानकारी प्रदान की तथा निर्णायक की भूमिका मे भी रहें। इस अवसर पर व्याख्याता रतन लाल पंवार, ममता पालीवाल, वरिष्ठ अध्यापक महेन्द्र मोहता, पूनम कंवर, शिवचरण शर्मा और हरीश सुथार उपस्थित रहे।

 

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *