कोलकाता : आज छात्र संगठन उतरे सड़क पर, पुलिस ने बंद किया हावड़ा ब्रिज पर यातायात, तैनात किया जाप्ता,सचिवालय तक प्रस्तावित है रैली - Nidar India

कोलकाता : आज छात्र संगठन उतरे सड़क पर, पुलिस ने बंद किया हावड़ा ब्रिज पर यातायात, तैनात किया जाप्ता,सचिवालय तक प्रस्तावित है रैली

कोलकाता डेस्क।

एक ट्रेनी डाक्टर दुष्कर्म-हत्या प्रकरण को लेकर अब छात्रों में गुस्सा बढ़ता जा रहा है। आज छात्र और मजदूर संगठनों ने संयुक्त रूप से सचिवालय (नबन्ना) तक मार्च निकालने की घोषणा कर रखी है।  इसको देखते हुए पुलिस भी पूरी तरह से मुस्तैद हो गई है।

पश्चिम बंग छात्र समाज और संग्रामी जौथा मंच ने नबन्ना अभिजन रैली कर रहे हैं। संगठन के पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग की है। प्रदर्शन के लिए छात्र संगठन  कॉलेज स्क्वॉयर, संतरागाछी और हावड़ा मैदान में में एकत्रित हुए। वहां से रैली शुरू करेंगे।  इससे पूर्व प्रदर्शनकारी छात्र दोपहर करीब पौने एक बजे नबन्ना के लिए कूच किया। हावड़ा से लगे सांतरागाछी में प्रदर्शकारियों ने पुलिस बैरिकेडिंग तोड़ दी।  इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की।

वहीं दूसरी ओर पुलिस ने हिंसा का हवाला देते हुए रैली को गैरकानूनी बताया है। प्रदर्शनकारियों को नबन्ना जाने से रोकने के लिए 7 रूट पर तीन लेयर में 6 हजार की फोर्स तैनात है। 19 पॉइंट्स पर बैरिकेंडिंग और 21 पॉइंट्स पर डीसीपी तैनात किए गए हैं।

हावड़ा ब्रिज बंद किया…

प्रशासन ने हावड़ा से कोलकाता को जोड़ने वाले हावड़ा ब्रिज को बंद कर दिया है। प्रस्तावित रैली की निगरानी के लिए ड्रोन की मदद ली जा रही है। वॉटर कैनन, वज्र वाहन और क्विक रिस्पॉन्स टीम भी तैनात की है।

राज्य सचिवालय नबन्ना के पास बीएनएस की धारा लगाई गई है। यहां एक साथ 5 से ज्यादा लोग नहीं जुटेंगे। ब्रिज कह सड़क के दोनों ओर पुलिस की गाड़ियां खड़ी हैं। इससे ऑफिस जाने वाले लोगों को भी परेशानी हो रही है। प्रदर्शनकारियों को सचिवालय की ओर नहीं जाने दिया जा रहा है।  बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा है कि सरकार से सुप्रीम कोर्ट के कड़े फैसले को याद रखने का आग्रह करता हूं। शांतिपूर्ण प्रदर्शनकारियों पर पश्चिम बंगाल सरकार शक्ति का गलत इस्तेमाल नहीं होने दें।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *