राजस्थान : हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहे जवान, चेतक कोर ने मनाया स्थापना दिवस - Nidar India

राजस्थान : हर तरह की चुनौतियों के लिए तैयार रहे जवान, चेतक कोर ने मनाया स्थापना दिवस

जयपुरNidarindia.com चेतक कोर ने सोमवार को अपना 46वां स्थापना दिवस मनाया। चेतक कोर की स्थापना 1 जुलाई 1979 को लेफ्टिनेंट जनरल एमएल तुली की कमान में की गई थी।

रक्षा प्रवक्ता राजस्थान कर्नल अमिताभ शर्मा ने बताया कि अपनी स्थापना के बाद चेतक कोर परिवर्तनों की श्रृंखला से होकर सामरिक और प्रशासनिक रूप में प्रभावी कोर के रूप में अपनी वर्तमान स्थिति तक पंहुचा है।

इस अवसर पर चेतक कोर के चीफ ऑफ स्टाफ मेजर जनरल मनदीप सिंह गिल ने अन्य अधिकारियों, जूनियर कमीशंड अधिकारियों और सैनिको के साथ, देश की रक्षा में शहीद हुए वीरों को योद्धा यादगार स्मारक में पुष्पचक्र अर्पित किए।

साथ ही कोर चीफ ऑफ स्टाफ जनरल गिल ने कोर के सभी सैनिकों को अपने कर्तव्यों के प्रति समर्पण और सेना के सर्वोच्च परम्पराओं को बनाए रखने के लिए भी प्रेरित किया। उन्होंने सभी सैनिकों से निस्वार्थ संकल्प और साहस की अनुभूति के साथ भविष्य की चुनौतियों का सामना करने के लिए हमेशा तैयार रहने को कहा।

उन्होंने बहुमूल्य योगदान के लिए भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिजनों का भी आभार जताया। भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों के बलिदान व उनके बहुमूल्य सेवाओं के लिए कृतज्ञता व्यक्त करते हुए आश्वासन दिया कि कोर सदैव उनकी सहायता के लिए हर संभव प्रयास करता रहेगा। युध्द के बदलते समीकरण में नवीनतम वैश्विक और क्षेत्रीय सुरक्षा चुनौतियों से निपटने के लिए चेतक कोर हमेशा से अग्रसर रहा है।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *