आस्था : भगवान जानते है भक्त के मन की बात, कथा में सजीव हुई रुक्मणि विवाह की झांकी - Nidar India

आस्था : भगवान जानते है भक्त के मन की बात, कथा में सजीव हुई रुक्मणि विवाह की झांकी

 महारास में लीन हुए श्रद्धालु, भागवत कथा में महारास का आयोजन,देखें वीडियो…

कोलकाताNidarindia.com महानगर के बागुईहाटी रघुनाथपुर के मेरिडियन बिल्डिंग में स्थित ऑल फ्रेस्को बैंक्वेट में केडिया परिवार की ओर से आयोजित भागवत कथा में सोमवार को पंडि़त मनीष पुरोहित ने कई प्रसंगों की व्याख्या की। उन्होंने कहा कि भगवान अपने भक्तों का सदैव ख्याल रखते हैं।

जब-जब विपदा आती है, तो भक्त अपने आराध्य देव का याद करते है। अपने भक्त की पुकार सुनकर भगवान साक्षत अवतार लेते है। उन्होंने कहा कि जो सच्चा भक्त होता है, उसे जीवन यश, स्मृद्धि, सुख की प्राप्ति होती है। कथा में सोमवार को जब पंडि़त मनीष पुरोहित ने रुक्मणि विवाह का प्रसंग शुरू किया तो, परिसर में रुक्मणि-कृष्ण विवाह की सजीव झांकी निकाली गई। मनमोहक झांकी से जब श्रद्धालुओं का साक्षात हुआ तो सभी जयकारें लगाकर खुशी को जाहिर किया।

महारास में हुए लीन…
इस अवसर पर महारास का आयोजन किया गया। इसमेें श्रद्धालु पूरी भक्ति और श्रद्धा के साथ लीन हो गए। महारास की अनुठी प्रस्तुति के साथ संगीत की स्वर लहरियों ने माहौल में चार चांद लगा दिए। कथा वाचक पंडि़त मनीष पुरोहित ने कई प्रसंगों की व्याख्या विस्तार पूर्वक की। उन्होंने कहा कि महारास में शामिल हर कोई व्यक्ति अपने आप में गोपी है।

यह निभा रहे भागीदारी
भागवत कथा के आयोजन को लेकर संतोष केडिया बिमल केडिया, शिवम, राकेश, राजुकमार, सुरेश, अशोक केडिया, सुभाष, विकास अरुण, राजेश केडिया सहित परिवार भागीदारी निभा रहा है।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *