रोडवेज : चालक-परिचालक के साथ मारपीट के बाद उपजा रोष, रोडवेज कार्मिकों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की उठाई मांग, एसपी से लगाई गुहार - Nidar India

रोडवेज : चालक-परिचालक के साथ मारपीट के बाद उपजा रोष, रोडवेज कार्मिकों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की उठाई मांग, एसपी से लगाई गुहार

बीकानेरNidarindia.com
रोडवेज के चालक और परिचाल के साथ लोक परिवहन बस संचालकों ने बीते दिन मारपीट की थी। इसके बाद दोनों तरफ से मामले भी दर्ज कराए गए। रोडवेज चालक परिचालकों के साथ हुई इस घटना के बाद कर्मचारियों में रोष है।

राजस्थान रोडवेज के श्रमिक संगठनों का संयुक्त मोर्चा ने मंगलवार को इस वारदात में शामिल दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने जिला कलक्टर से गुहार लगाई है। एसपी और कलक्टर को सौंपे ज्ञापन के जरिए बताया गया है कि पूगल फांटा पर एक जुलाई को रोडवेज के बस चालक अशोक साहू और परिचालक दिलीप सुथार गंगानगर वाया अनूपगढ़ बस के लिए सवारियां ले रहे थे, इस दौरान लोक परिवहन बस के मालिक बरकत अली और इरफान ने उनके साथ गाली-गलौच किया, मारपीट की, यात्रियों को डराकर नीचे उतार दिया।

बाद में थाने पहुंचकर ्रझूठा मामला भी दर्ज करवा दिया। श्रमिक संगठन के संयुक्त मोर्चा ने कलक्टर से दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के लिए अधिकारियों को निर्देश देने की गुहार लगाई है। साथ ही चेताया है कि घटना के बाद से रोडवेज कार्मिकों में रोष है, यदि कार्रवाई नहीं हुई तो यह आंदोलन का उग्र रूप ले लेगा।

ज्ञापन में राजस्थान मोटर वाहन नियम का हवाला भी दिया गया है। इसके तहत बताया गया है कि निजी वाहनों के बस स्टैण्ड रोडवेज से 2 से 5 किमी की दूरी पर ही घोषित किए जाने के निर्देश है, लेकिन इसकी पालना नहीं हो रही है। यही वजह है कि आए दिन इस तरह के विवाद सामने आते हैं। डूंगरदान चारण, लक्ष्मीनारायण किराड़ू, मोहरसिंह, मुनीराम डेलू, भूराराम गोदारा, गजेन्द्र सिंह शेखावत, ओमप्रकाश सिद्ध, विनोद भाकर, देवीलाल नाई, पूनीत छींपा, प्रवीण खडग़ावत, रोशन अली, इमरान खान सहित कार्मिक शामिल थे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *