कला जगत : चित्रकार करेंगे अपने फन का प्रदर्शन, अच्छी बारिश की कामना को लेकर एप्रन पर उकेरेंगे भावनाएं, अंतरराष्ट्रीय रंग मल्हार 7 को... - Nidar India

कला जगत : चित्रकार करेंगे अपने फन का प्रदर्शन, अच्छी बारिश की कामना को लेकर एप्रन पर उकेरेंगे भावनाएं, अंतरराष्ट्रीय रंग मल्हार 7 को…

बीकानेरNidarindia.com
अच्छी बारिश की कामना को लेकर नगर चित्रकार अपने फन का प्रदर्शन करेंगे। इस बार रंग मल्हार के तहत सात जुलाई को कार्यशाला होगी। मानसून में होने वाला यह आयोजन भारत के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी होगा।

संयोजक सुनील दत्त रंगा ने बताया कि रंग मल्हार एक दिवसीय कला कार्यशाला है, जो वरिष्ठ अंतरराष्ट्रीय चित्रकार मान विद्यासागर उपाध्याय की प्रेरणा से वर्ष 2009 में जयपुर से शुरू हुई। आज देश विदेश में आयोजित होती है। बीते 14 साल में अलग-अलग माध्यमों पर कलाकारों ने अपनी कला प्रदर्शन किया है।

इस बार एप्रन पर चित्रकारी करेंगे। इससे पूर्व मास्क, पंखी, झंडे, टी शर्ट, बेग, छाता, साइकिल, लालटेन, चाय की केतली आदि पर कलाकारी दिखा चुके है। बीकानेर में यह आयोजन धोरा अंतरराष्ट्रीय कलाकार समूह,भोज कला प्रन्यास, रोटरी क्लब रॉयल्स और रोटरी क्लब अपराइस के सहयोग से होगा। भोज कला प्रन्यास के अध्यक्ष मनोज सोलंकी ने बताया कि बीकानेर में जूनागढ़ के पीछे स्थित बीकानेर महिला मंडल विद्यालय के सभागार में 7 जुलाई को सुबह 10 बजे से कलाकार एकत्रित होंगे।

वरिष्ठ चित्रकार महावीर स्वामी ने ज्यादा से ज्यादा कलाकारों से भाग लेने का आह्वान किया है। सभी कलाकारों को भोज कला प्रन्यास की तरफ से स्मृति चिन्ह और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा। रंगा ने बताया कि कार्यक्रम सुबह 10 से 5 बजे तक चलेगा। इसके बाद सभी कलाकार अपनी बनाई हुई कलाकृति पहनकर विद्यालय से जूनागढ़ तक हेरिटेज वॉक करेंगे। इस कार्यशाला में भाग लेने के लिए कलाकार मोबाइल नंबर 8233927185 और 63766 67891 पर सम्पर्क कर अपनी एप्रन बुक करवा सकेंगे।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *