सिने जगत : माया नगरी में प्रतिभा के दम पर पहचान बना रहा है बीकानेर का होनहार, बॉलीवुड कलाकार अनुराग बीकानेर में युवाओं से हुए रूबरू - Nidar India

सिने जगत : माया नगरी में प्रतिभा के दम पर पहचान बना रहा है बीकानेर का होनहार, बॉलीवुड कलाकार अनुराग बीकानेर में युवाओं से हुए रूबरू

बीकानेरNidarindia.com
माया नगरी मुम्बई में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे बीकानेर के अनुराग व्यास आज अपने शहर में आए। उन्होंने यहां पर सादुलगंज में स्थित एआई आधारित एजुकेशन स्टार्ट अप एन्ग्रामर्स इंस्टीट्यूट में युवाओं से बातचीत की।

इस दौरान उन्होंने कहा कि ‘हम सामान्यतया रोल मॉडल उसे ही मानते हैं, जो हमें टीवी या सिनेमा में दिखाई देता है, जबकि हमारे चारों ओर कई रोल मॉडल हैं, जो बीकानेर जैसे छोटे से शहर से निकलकर देश और दुनिया में नाम कमा रहे हैं। हमें इनके संघर्ष से सीख लेकर आगे बढऩा चाहिए।


उन्होंने कहा कि बीकानेर के जाए-जन्मे रोल मॉडल्स की कमी नहीं है। हमें इनसे सीखने और आगे बढऩे की जरूरत है। इस शहर की प्रतिभाएं आज देश और दुनिया में अपना मुकाम हासिल कर चुकी हैं। इंस्टीट्यूट की और से आयोजित की जा रही संवाद श्रृंखला के दौरान अनुराग लगभग दो घंटे युवाओं के साथ रहे।

उन्होंने युवाओं के प्रश्नों का जवाब दिया। साथ ही कहा कि इंटरनेट के युग में युवाओं को अपडेट रहना चाहिए। देश और दुनिया की प्रत्येक नई घटना की जानकारी हमें रहे। आगे बढऩे के लिए तकनीकी और कौशल विकास के साथ आध्यात्मिक विकास पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे संवाद समय-समय पर होने चाहिए।

इंस्टीट्यूट के संस्थापक पुखराज प्रजापत ने बताया कि संस्थान की और से विभिन्न सेलिब्रिटीज के साथ लगातार ऐसे संवाद आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने संस्थान की अब तक की उपलब्धियों के बारे में बताया। संस्थान के हिमांशु व्यास ने अनुराग के कॅरियर से जुड़ी उपलब्धियों के बारे में बताया।

उभरते सितारे है अनुराग…

अनुराग व्यास बीते आठ साल से बॉलीवुड में काम कर रहे हैं और वहां टीवी और एडवरटाइजिंग उद्योग में अपना एक अलग मुकाम बना रहे हैं। अनुराग के अनुसार बालाजी टेलेफिल्म्स के नागिन में काम करने का अनुभव शानदार रहा। साथ ही सोनी टेलेफिल्म्स के गणेशा में उन्हें ‘पुंडलिक’ नाम का किरदार मिला जिसे निभाना काफी चुनौतीपूर्ण था। उन्हें असली पहचान वेब सीरीज ‘आशिकाना’ के किरदार श्याम से मिली जिसने पूरी सीरीज में अपने अभिनय की अलग ही छाप छोड़ी। इसमें वो एक नेगेटिव किरदार में थे, लेकिन दर्शकों को उनका काम पसंद आया।

अब तक 8 धारावाहिकों में अहम् किरदार निभा चुके अनुराग व्यास इन दिनों कलर्स टीवी केे धारावाहिक ‘डोरी’में बॉलीवुड की ख्यातिनाम अभिनेत्री सुधा चंद्रन के साथ काम कर रहे हैं।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *