क्राइम : हाई वे पर महिला बनकर करते लूट-पाट, पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश  - Nidar India

क्राइम : हाई वे पर महिला बनकर करते लूट-पाट, पुलिस ने किया गिरोह का पर्दाफाश 

उदयपुर डेस्क, निडर इंडिया न्यूज।

प्रदेश के उदयपुर जिले में एक अजीब मामला सामने आया है। जहां पर लूट-पाट करने के लिए महिलाओं को वेश धारण करते थे। खासकर राष्ट्रीय राज मार्ग पर इस तरह की गिरोह सक्रिय थी, इसका पुलिस ने पर्दाफाश किया है।

गोवर्धन विलास थाना पुलिस ने ऐसी एक गैंग के 6 सदस्यों को गिरफ्तार किया है। आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस काफी समय से इनकी तलाश कर रही थी।इन्हें पकड़ने के लिए विभाग की ओर से एक अलग टीम का गठन भी किया गया था।

यूं बनाते थे लूट की योजना

थानाधिकारी भवानी सिंह के अनुसार 12 सितंबर को मुखबीर के जरिए इस तरह की सूचना मिली कि हाईवे पर लूटपाट करने वाली गैंग के कुछ लड़के खरपीणा में एक स्थान पर लूटपाट की नई योजना बना रहे हैं। सूचना पर पुलिस टीम खरपीणा पहुंची और उस स्थान से कुछ दूरी पर जाकर इधर-उधर देखा की कुछ जवान उम्र के लड़के हाईवे के किनारे झाड़ियों में बैठकर किसी के साथ लूटपाट की योजना बना रहे थे। पुलिस ने वहां से उन सभी को गिरफ्तार कर लिया।

फिर पहाड़ों की तरफ भागते

पुलिस के अनुसार गैंग का एक सदस्य महिला के कपड़े पहनकर हाईवे के किनारे खड़ा रहता, जबकि दूसरा सदस्य हाईवे पर आने वाले वाहन चालकों की तरफ टॉर्च से रोशनी डालकर उन्हें रुकवाता। गाड़ी रोकने पर उसे हाईवे के किनारे झाड़ियों की तरफ बुलाया जाता। वहां पर पहले से ही अन्य सदस्य तैयार रहते, जो भी आता सभी मिलकर उसके साथ हथियारों से मारपीट करते। साथ ही लूट को अंजाम देते, रुपये, चेन, अंगूठी, पर, मोबाइल फोन आदि लूट कर पहाड़ों की तरफ भाग जाते।

पहले भी मामले दर्ज 

पुलिस ने आरोपियों से एक स्प्लेंडर मोटरसाइकिल, महिला के कपड़े, 4 धारदार हथियार, एक टॉर्च, रस्से, लट्ठ, हंटर, मिर्च पाउडर और 8 मोबाइल फोन बरामद किए हैं।  पुछताछ में अब तक आरोपियों ने एक दर्जन वारदातें कबूली है। पुलिस ने इस मामले में नारायण खराडी, मनीष उर्फ मनीषा खराडी, मनीष गमेती, शान्तिलाल, गोविन्द कलासुआ और नारायण मीणा को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार इन आरोपियों पर पहले भी अपहरण, लूट और दुष्कर्म जैसे कई संदिग्ध मामले दर्ज हैं।

 

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *