क्राइम : साइबर ठगों की गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने जब्त किए 28 एटीएम, 16 चेकबुक और 6 पासबुक, जोधपुर पुलिस की कार्रवाई - Nidar India

क्राइम : साइबर ठगों की गैंग का पर्दाफाश, पुलिस ने जब्त किए 28 एटीएम, 16 चेकबुक और 6 पासबुक, जोधपुर पुलिस की कार्रवाई

जोधपुर, निडर इंडिया न्यूज। 

प्रदेश में साइबर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। रोजाना ऐसे प्रकरण सामने आ रहे हैं। जिले की महामंदिर पुलिस ने आज साबइर ठगों की एक गैंग का पर्दाफाश करते हुए तीन शातिरों को गिरफ्तार किया है। गैंग का सरगना भी पुलिस के हाथ लगा है। इनके खिलाफ चार राज्यों में साइबर ठगी के प्रकरण सामने आए है। पुलिस को अभियुक्तों के पास से दिल्ली पासिंग नंबर की कार, 28 एटीएम कार्ड, 16 चेकबुक और 6 पासबुक डायरियां भी बरामद हुई है। पकड़े गए अभियुक्तों को दोपहर बाद कोर्ट में पेश कर अभिरक्षा में लिया गया है। महामंदिर पुलिस गहनता से इसकी जांच कर रही है।

मुखबिर की सूचना

पुलिस  उपायुक्त पूर्व के अनुसार मुखबिर की सूचना पर महामंदिर पुलिस ने प्रथम पोल महामंदिर से साइबर ठगों की गैंग को दबोचा। पुलिस के उच्च अधिकारियों के सान्निध्य में गठित टीम ने दबिश देकर तीन लोगों को पकड़ा। गौरतलब है कि पुलिस समय-समय पर लोगों को साइबर ठगी से बचाने के लिए जागरुक भी कर रही है। इसके बाद भी मामले बढ़ते जा रहे हैं।

इनको किया गिरफ्तार

महामंदिर थानाधिकारी शिवलाल के अनुसार इसमें खाबड़ा खुर्द ओसियां निवासी दिनेश जाट, भगत की कोठी निवासी धीरज गौड़ और फलोदी जिले के जैसला भोजासर निवासी सुनील विश्रोई को गिरफ्तार किया है।

 कई प्रदेशों में मामले दर्ज…

गिरफ्त में आए अभियुक्तों के खिलाफ चार साइबर ठगी के प्रकरण अब तक सामने आए है, इसमें बैंगलुरु, हैदराबाद, नाडियाल, आंध्रप्रदेश तेलंगाना शामिल है। पुलिस की जांच-पड़ताल में सामने आया कि इसमें ओसियां खाबड़ा खुद्र निवासी दिनेश जाट सरगना है। यह लोग भारतीय मुद्रा को यूएसडीटी में कनवर्ट करते थे और फिर साइबर ठगी करते थे। सारा काम ऑनलाइन ही होता था।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *