आस्था : आठ माह पहले भीलवाड़ा से शुरू की दंड़वत यात्रा, पहले वैष्णो देवी गई, अब रामदेवरा जा रही है, बोली-बाबा का चमत्कार है, जो आंखों की रोशनी आ गई, देखें वीडियो... - Nidar India

आस्था : आठ माह पहले भीलवाड़ा से शुरू की दंड़वत यात्रा, पहले वैष्णो देवी गई, अब रामदेवरा जा रही है, बोली-बाबा का चमत्कार है, जो आंखों की रोशनी आ गई, देखें वीडियो…

 

बीकानेर, निडर इंड़िया न्यूज। 

कहते है मन में श्रद्धा, भक्ति और आस्था हो तो कुछ भी असंभव नहीं लगता। कुछ ऐसा ही उदाहरण आज बीकानेर में राष्ट्रीय राज मार्ग पर देखने को मिला। जहां से दंड़वत करती हुई एक महिला लोक देवता बाबा रामदेवजी के दर्शन के लिए जा रही है। निडर इंड़िया न्यूज ने जब बातचीत की तो बताया कि वो भीलवाड़ा से आठ माह पहले रवाना हुए थे। जहां से पहले माता वैष्णों देवी की यात्रा करके आए हैं, अब बाबा के धोक लगाने जा रही है। इस कठिन यात्रा में तीन-चार सदस्य साथ में है। बताया नवरात्रा के समय तक रामदेवरा पहुंच जाएंगे।

आंखें की रोशनी चली गई, बाबा का चमत्कार है ठीक हूं

भीलवाड़ा की रहने वाली रेखा ने बताया कि यह उनकी सातवीं फेरी है। उन्होंने बताया कि बाबा रामदेवजी का चमत्कार है, जो मैं अभी देखा पा रही हूं। वर्ष 2006 में हुई एक दुर्घटना में मेरी आंखों की रोशनी चली गई थी। ढाई साल तक डाक्टरों से उपचार कराया लेकिन फायदा नहीं हुआ, तो बाबा से मन्नत मांगी, और यात्रा पर निकल पड़ी।

रेखा बताती है उसकी आंखें उस समय बीच रास्ते में ही ठीक हो गई। उसके बाद से अब तक वो हर बार यात्रा कर रही है। यह उनकी सातवीं फेरी है, उन्होंने नौ फेरी की मन्नत मांग रखी है। दंड़वत यात्रा में इस श्रद्धालु के साथ एक वाहन है जिसमें माता रानी का दरबार सजा है, बाबा रामदेवजी की तस्वीर है। साथ एक बालिका सहित चार सदस्य है। गौरतलब है कि भादवा माह में लोक देवता बाबा रामदेवजी का मेला भरता है, इसमें लाखों श्रद्धालु दर्शन के लिए आते हैं। कई लोग दंड़वत यात्रा भी करते हैं।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *