शिक्षा : सामूहिक नकल प्रकरण में लिप्त शिक्षकों पर गिरी गाज, विभाग ने किया निलम्बित, जोधपुर का है मामला... - Nidar India

शिक्षा : सामूहिक नकल प्रकरण में लिप्त शिक्षकों पर गिरी गाज, विभाग ने किया निलम्बित, जोधपुर का है मामला…

जयपुरNidarindia.com

जोधपुर जिले के माध्यमिक विद्यालय पनजी का बेरा की स्कूल में ओपन बोर्ड परीक्षा में सामूहिक रूप से नकल कराने के प्रकरण में शामिल शिक्षकों पर विभाग की गाज गिरी है। स्टेट ओपन की विजिलेंस टीम की रिपोर्ट के आधार पर शिक्षा विभाग ने इस मामले में शामिल सभी शिक्षकों को निलम्बित कर दिया है।

विभाग की और से मिली जानकारी केअनुसार इस प्रकरण में प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह चौहान सहित दिनेश कुमार सुथार व्याख्याता वाणिज्य, भंवर लाल सुथार वरिष्ठ अध्यापक, अनुसुइया वरिष्ठ अध्यापिका विज्ञान, कोमल वर्मा वरिष्ठ अध्यापिका गणित, राहुल मीणा अध्यापक, कृष्ण कुमार जाट अध्यापक, सवाई राम पुस्कालय अध्यक्ष, शिवराज मीणा अध्यापक, प्रहलाद रैगर अध्यापक,हरि सिंह अध्यापक, दशरथ सिंह अध्यापक पर कार्रवाई की गई है।

यह था प्रकरण…

गौरतलब है कि 10वीं-12वीं बोर्ड की ओपन परीक्षा जोधपुर में चल रही थी। जहां पर परीक्षा हॉल में शिक्षक खुलेआम नकल करवा रहे थे, वहीं स्कूल के बाहर गेट पर ताला लगा दिया। इसी बीच जयपुर से विजिलेंस की टीम अचानक से पहुंच गई, लेकिन ताला देखकर विजिलेंस की टीम के सदस्य दीवार फांदकर स्कूल में प्रवेश कर गए। यहां पर बोर्ड पर ही प्रश्नों के उत्तर लिखकर नकल कराई जा रही थी। इस दौरान टीम ने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी। बाद में मौके पर पुलिस ने लोहावट थाने में मुकदमा दर्ज कराया।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *