खेल: होनहारों ने बहाया मैदान में पसीना, दिखाया फुटबॉल खेल में दमखम, राजस्थान फुटबॉल चैम्पियनशिप शुरू... - Nidar India

खेल: होनहारों ने बहाया मैदान में पसीना, दिखाया फुटबॉल खेल में दमखम, राजस्थान फुटबॉल चैम्पियनशिप शुरू…

बीकानेरNidarindia.com
फुटबॉल खेल को लेकर आज नन्हे होनहारों में जुनून देखने को मिला। बच्चों ने पूरे दमखम के साथ मैदान में पसीना बहाया। अवसर था राजस्थान फुटबॉल चैंपियनशिप के शुभारंभ का। इसका साक्षी बना बीछवाल स्थित आरएसी तीसरी बटालियन के चैन सिंह स्टेडियम। अंडर-14 आयु वर्ग के खिलाडिय़ों ने मैदान में दमखम दिखाया।

आयोजन समिति के सह-समन्वयक भैरू रतन ओझा के अनुसार पहले दिन 13 मैच खेले गए। इसमें श्रीगंगानगर ने झुंझुनूं को 3-0 से, नागौर ने पाली को 11-0 से, जोधपुर ने जैसलमेर को 3-0 से, सीकर ने भीलवाड़ा को 3-0 से,जयपुर ने झालावाड़ को 4-0 से, बारां ने टोंक को 8-0 से, हनुमानगढ़ ने राजसमंद को 6-0 से, कोटा ने डूंगरपुर को 8 -0 से, अलवर ने प्रतापगढ़ को 1-0 से, दौसा ने चूरू को 1-0 से, करौली ने भरतपुर को 2-0 से व सवाईमाधोपुर ने बूंदी को पराजित कर दिया।

शाम को चैंपियनशिप का उद्घाटन समारोह हुआ। इसमें तीसरी बटालियन की कमांडेंट सीमा हिंगोनिया, उद्योगपति राजेश चूरा व राजस्थान फुटबॉल एसोसिएशन के सचिव दिलीप सिंह शेखावत मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। वहीं एएसपी दीपचंद, जिला फुटबॉल संघ के संरक्षक मेघसिंह राठौड़, पूर्व फुटबॉल खिलाड़ी देवीसिंह राजवी व डॉ.सिद्धार्थ असवाल आदि विशिष्ट अतिथि थे।

अतिथियों ने खिलाडिय़ों से मुलाकात कर उनकी हौसला आफजाई की।
जिला फुटबॉल संघ बीकानेर, आरएसी तीसरी बटालियन व बीकानेर फुटबॉल क्लब के संयुक्त तत्वावधान में राजस्थान फुटबॉल चैंपियनशिप 13 जुलाई तक चलेगी। इसमें राजस्थान के 29 जिलों की टीमें शामिल हुईं हैं।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *