राजस्थान : आज आएगा प्रदेश का पहला बजट, वित्त मंत्री दीया कुमारी पेश करेगी, दो दशक में पहला मौका, केन्द्र से पहले आएगा राज्य का बजट - Nidar India

राजस्थान : आज आएगा प्रदेश का पहला बजट, वित्त मंत्री दीया कुमारी पेश करेगी, दो दशक में पहला मौका, केन्द्र से पहले आएगा राज्य का बजट

जयपुरNidarindia.com
प्रदेश की भजनलाल सरकार अपना पहला पूर्ण बजट आज सुबह विधानसभा में पेश करेगी। बजट को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है। सुबह 11 बजे वित्त मंत्री दीया कुमारी बजट प्रस्तुत करेगी। यह पहला अवसर होगा जब दो दशकों में पहली बार केन्द सरकार से पहले राज्य का बजट आएगा।

इस बीच आज सुबह कड़ी सुरक्षा में बजट की प्रतियां विधानसभा में पहुंचाई गई है। ऐसा माना जा रहा है कि बजट में लोक लुभावन घोषणाओं के साथ ही उद्योग, युवा, महिलाओं और किसानों पर फोकस रह सकता है। हलांकि आने वाले दिनों में प्रदेश में पांच सीटों पर उपचुनाव भी होने है, इसका ख्याल भी बजट में रखा जा सकता है।

यह भी आशंका जताई जा रही है कि बजट के दौरान हंगाम भी हो सकता है। क्योंकि कल ही विधायक की बैठक में कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा भाजपा सरकार पर निशाना साध चुके है, तो नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली भी सरकार पर बजट को लेकर कटाक्ष कर चुके है।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *