साहित्य जगत : बीकानेर के साहित्यकार भंवर पृथ्वीराज रतनू को कोलकाता में मिलेगा पुरस्कार, महानगर में 21 जुलाई को होगा समारोह, बंगाल के राज्यपाल होंगे शामिल... - Nidar India

साहित्य जगत : बीकानेर के साहित्यकार भंवर पृथ्वीराज रतनू को कोलकाता में मिलेगा पुरस्कार, महानगर में 21 जुलाई को होगा समारोह, बंगाल के राज्यपाल होंगे शामिल…

कोलकाताNidarindia.com
वयोवृद्ध साहित्यकार भंवर पृथ्वीराज रतनू दासोडी, बीकानेर को इस बार कोलकाता की रचनाकार शीर्षस्थ प्रज्ञा पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। रतनू साहित्यकार डिंगल के पुरोधा कवि, राजस्थानी लोक संस्कृति के मर्मज्ञ भी है।

आयोजन को लेकर हुए संवाददाता सम्मेलन में रचनाकार के संस्थापक राजस्थान मूल के कोलकाता प्रवासी उद्योगपति सुरेश चौधरी (अग्रवाल) ने बताया कि रचनाकार के दो दिवसीय वार्षिक अधिवेशन में महानगर कोलकाता के भारतीय भाषा परिषद सभागार के सभागार में होगा। जहां पर कवि, साहित्यकार को सम्मान स्वरूप 51हजार रुपए अभिनंदन पत्र, श्रीफल, शॉल, इमोंमेंटो दिया जाएगा।

कार्यक्रम में पश्चिम बंगाल के राज्यपाल मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे। साथ ही विशिष्ट अतिथि लक्ष्मीनारायण भाला, पंडित सुरेश नीरव, विश्वंभर नेवर, डॉ.सोमा बंदोपाध्याय, हिंगलाज दान रतनू, इंदु झुनझुनवाला होंगे। इस अवसर पर राज्यपाल पश्चिम बंगाल की पुस्तक ‘अष्ट भारती’ का लोकार्पण किया जाएगा।

आयोजन को लेकर राजस्थान सूचना केंद्र कोलकाता के सभागार में इस कार्यक्रम की विस्तृत जानकारी देते हुए पत्रकार वार्ता में रचनाकार के संस्थापक सुरेश चौधरी, रचनाकार की कार्यकारी अध्यक्ष रचना सरन, उप सभापति डॉ.विद्या भंडारी और प्रचार मंत्री रावेल पुष्प नें संयुक्त रूप में बताया कि संस्थान इस वर्ष इस सात पुरस्कार प्रदान कर रही है। यह पुरस्कार सम्मान अर्पण समारोह 21 जुलाई को भारतीय भाषा परिषद सभागार में सुबह 10 बजे होगा।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *