राजनीति : वयोवृद्ध भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी का स्वास्थ्य बिगड़ा, एम्स अस्पताल में किया भर्ती, चल रहा है उपचार... - Nidar India

राजनीति : वयोवृद्ध भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी का स्वास्थ्य बिगड़ा, एम्स अस्पताल में किया भर्ती, चल रहा है उपचार…

दिल्ली डेस्कNidarindia.com
वयोवृद्ध भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी का स्वास्थ्य बुधवार रात को बिगड़ गया। उन्हें उपचार के लिए अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है। वरिष्ठ नेता को यूरोलॉजी विभाग में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार 96 वर्षीय आडवाणी की तबीयत बुधवार रात को अचानक खराब हो गई थी। एम्स के जिरियाट्रिक डिपार्टमेंट के चिकित्सक उनकी निगरानी में है। आडवाणी 2014 के बाद से ही सक्रिय राजनीति से दूर हैं। हाल ही में एनडीए संसदीय दल के नेता चुना जाने के बाद पीएम मोदी उनके आवस पर मिलने गए थे, उनकी तस्वीर सामने आई थी। मोदी ने उनसे मुलाकात कर आशीर्वाद लिया था।

यहां हुआ है जन्म…

लालकृष्ण आडवाणी का जन्म पाकिस्तान के कराची में 8 नवंबर, 1927 को एक हिंदू सिंधी परिवार में हुआ था। भारत सरकार ने इसी साल आडवाणी को देश के सर्वोच्च नागरिक सम्मान भारत रत्न देकर सम्मानित किया था।

वर्ष 2015 में उन्हें भारत के दूसरे बड़े नागरिक सम्मान पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। आडवाणी 1998 से 2004 के बीच भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) में गृहमंत्री भी रह चुके हैं।

लालकृष्ण आडवाणी 2002 से 2004 के बीच अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में भारत के सातवें उप प्रधानमंत्री बने थे। 10वीं और 14वीं लोकसभा के दौरान उन्होंने विपक्ष के नेता की भूमिका बखूबी निभाई है।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *