स्वास्थ्य : सीएमएचओ को भारी पड़ा प्रभारी सचिव के दौर के दौरान अनुपस्थित रहना, विभाग ने बीकानेर सीएमएचओ और श्रीडूंगरगढ़ बीसीएमओ को किया एपीओ... - Nidar India

स्वास्थ्य : सीएमएचओ को भारी पड़ा प्रभारी सचिव के दौर के दौरान अनुपस्थित रहना, विभाग ने बीकानेर सीएमएचओ और श्रीडूंगरगढ़ बीसीएमओ को किया एपीओ…

जयपुरNidarindia.com
जिला प्रभारी सचिव के दौरे के दौरान अनुपस्थित रहना बीाकनेर के सीएमएचओ को भारी पड़ा।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने कार्य में लापरवाही बरतने पर बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी और ब्लॉक मुख्य चिकित्सा अधिकारी, श्रीडूंगरगढ़ को तत्काल प्रभाव से एपीओ कर दिया है।

शुक्रवार को शासन सचिवालय में हुई विभिन्न विभागों की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दोनों अधिकारियों को एपीओ किए जाने के निर्देश दिए थे।

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव शुभ्रा सिंह ने बताया कि जिला प्रभारी सचिव के दौरे के दौरान बीकानेर के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहित सिंह तंवर अनुपस्थित थे। इसी प्रकार श्रीडूंगरगढ़ के बीसीएमओ डॉ. जसवंत सिंह की कर्तव्य में लापरवाही सामने आई थी।

मुख्यमंत्री ने दोनों अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से एपीओ करने के निर्देश दिए थे। इसके बाद चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अधिकारियों को एपीओ करते हुए उनका मुख्यालय, निदेशालय, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाएं, जयपुर किया है।

प्रभारी सचिवों की रिपोर्ट पर नदबई पीएमओ एपीओ व कोटपूतली पीएमओ को हटाया
निदेशक जनस्वास्थ्य डॉ. रवि प्रकाश माथुर ने बताया कि जिला प्रभारी सचिव, कोटपूतली एवं जिला प्रभावी सचिव, भरतपुर की भ्रमण रिपोर्ट के आधार पर कोटपूतली पीएमओ डॉ. सुमन यादव को हटाकर उनके स्थान पर डॉ. चैतन्य रावत को पीएमओ लगाया गया है। साथ ही, नदबई पीएमओ डॉ. मनीष चौधरी को एपीओ किया गया है।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *