रेलवे : ताकि कोई भी यात्री नहीं रहे प्यासा, गर्मी को देखते स्टेशनों पर पेयजल की खास व्यवस्था, टैंकर भी रहेंगे उपलब्ध... - Nidar India

रेलवे : ताकि कोई भी यात्री नहीं रहे प्यासा, गर्मी को देखते स्टेशनों पर पेयजल की खास व्यवस्था, टैंकर भी रहेंगे उपलब्ध…

बीकानेरNidarindia.com
गर्मी के मौसम में कोई भी यात्री प्यासा नहीं रहे। पेयजल को लेकर किसी तरह की असुविधा नहीं हो, इसके लिए रेलवे ने खास बंदोबस्त किए हैं। गर्मी में रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों का अतिरिक्त दबाव रहता है, इसके चलते रेलवे का प्रयास है कि अधिकाधिक सुविधाएं मुहैया कराई जाए।

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी कैप्टन शशि किरण के अनुसार उत्तर पश्चिम रेलवे के तहत आने वाले सभी स्टेशनों पर यात्रियों के लिए स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था की गई है। स्टेशनों पर यह सुनिश्चित किया गया है कि स्टेशन पर हर समय पर्याप्त मात्रा में पेयजल उपलब्ध रहे।

इसके अलावा पानी के लिए टैंकरों की भी व्यवस्था की गई है, जिससे पानी की आपूर्ति में किसी भी प्रकार की कमी नही हो सके। यात्रियों को स्वच्छ पेयजल मिल सके इसके लिए स्टेशनों पर लगे सभी पानी के नलों को दुरस्त किया गया है और पानी के निकास की भी उचित व्यवस्था की गई है।

इसके साथ ही शीतल पेयजल के लिए स्टेशनों पर उपलब्ध वाटर कूलरों की सर्विस की गई है ताकि निर्बाध रूप से शीतल जल मिल सके। इसके साथ ही स्वास्थ्य निरीक्षकों को समय-समय पर स्टेशनों उपलब्ध पानी की शुद्धता जांचने के लिए निर्देशित किया गया है। अधिकारियों को भी विशेष निर्देश दिए गए हैं।

इसके साथ ही एनजीओ, स्वयंसेवी संस्थानों, सेवाभावी संस्थाओ से भी स्टेशनों पर प्याऊ लगाने की पहल करने की अपील की गई हैं। इसके साथ ही स्काउट एवं गाइड, हेल्प ग्रुप इत्यादि से भी विशेष रूप से साधारण श्रेणी डिब्बों के पास जल वितरण करने के लिए सहयोग लिया जाएगा।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *