खेल : अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिताएं शुरू, पैरा ओलंपिक पदक विजेता वेदिका ने किया उद्घाटन... - Nidar India

खेल : अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिताएं शुरू, पैरा ओलंपिक पदक विजेता वेदिका ने किया उद्घाटन…

बीकानेरNidarindia.com
डूंगर महाविद्यालय में बुधवार को जिला स्तरीय अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिता शुरू हुई। पहले दिन एथलेटिक्स और खेल प्रश्नोत्तरी का आयोजन किया गया। इस मौके पर महाविद्यालय की छात्रा पैरा ओलंपिक पदक विजेता वेदिका ने विधिवत शुभारंभ किया। उन्होंने छात्रों को खेलों के माध्यम से जीवन को उत्कृष्ट बनाने का संदेश दिया।

इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य दिग्विजय सिंह शेखावत ने कहा कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन का वास होता है। अत: सभी विद्यार्थियों को नियमित रूप से शारीरिक अभ्यास करना चाहिए। छात्र-छात्राओं को खेलों के माध्यम से अनुशासन और टीम भावना का विकास करते हुए जीवन पथ पर आगे बढऩा चाहिए।

खेल समिति के संयोजक प्रोफेसर रोहिताश्व चौधरी ने ने भी खिलाडय़िों को प्रेरित किया। खेल गतिविधियों का संचालन महाविद्यालय के खेल विभाग के प्रमुख मुख्तियार अली के निर्देशन में संपन्न हुआ।

ये रहे अंतर महाविद्यालय खेल प्रतियोगिताओं के विजेता

एसोसिएट प्रोफेसर संदीप यादव ने बताया कि एथलेटिक्स प्रतियोगिता में छात्र वर्ग में 100 एवं 200 मीटर की दौड़ में जगदीश जाट, 400 मीटर दौड़ में नरेश कुमावत, 800 मीटर में सुरेश, लंबी कूद में दिनेश बिश्नोई और गोला फेंक में पवन बिश्नोई प्रथम स्थान पर रहे।

छात्रा खेल प्रभारी प्रोफेसर श्यामा अग्रवाल ने बताया कि 100 मीटर एवं 400 मीटर दौड़ में निरमा कुमारी, 200 मीटर दौड़ में गौरव चौधरी 800 मीटर दौड़ में पूजा भूकर, गोलाफेंक में अनीशा बिश्नोई और लंबी कूद में सुमन जाट प्रथम स्थान पर रहे। संयोजक प्रोफेसर राजकुमार ठठेरा ने बताया कि प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में राजकीय महाविद्यालय, लूणकरणसर के छात्र अन्नाराम शर्मा ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।सभी विजेताओं को पुरस्कृत किया गया।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *