पुष्करणा सावा-2024 : शहर में मिलेगी निशुल्क ऑटो, सामान लाने-ले जाने के लिए भी मुहैया कराएंगे साधन, कल से शहरी परकोटा में तीन स्थानों में मिलेगी चिकित्सा सुविधा... - Nidar India

पुष्करणा सावा-2024 : शहर में मिलेगी निशुल्क ऑटो, सामान लाने-ले जाने के लिए भी मुहैया कराएंगे साधन, कल से शहरी परकोटा में तीन स्थानों में मिलेगी चिकित्सा सुविधा…

बीकानेरNidarindia.com
पुष्करणा सावे पर यदि किसी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाने के लिए ऑटो या सामान लाने-ले जाने के लिए कोई परेशानी हो रही होगी, तो पुष्टिकर सावा समिति उन्हें यातायात की सुविधा निशुल्क मुहैया कराएगी।

इसके लिए समिति की और से यातायात व सामग्री आवक-जावक व्यवस्था की जा रही है। समिति के सचिव वीरेन्द्र किराड़ू ने बताया कि विधायक जेठानंद व्यास की प्ररेणा से यह व्यवस्था बीकेईएसएल के सहयोग से की जा रही है। इसका नियंत्रण सूरदासाणी बागेची से किया जाएगा।

तीन मोहल्लों में मिलेगी चिकित्सा सुविधा…
पुष्टिकर सावा समिति के प्रयासों के बाद अब 16 से 18 फरवरी तक शहरी परकोटा में बारहगुवाड़, दम्माणी चौक और आचार्यों के चौक में चिकित्सा व्यवस्थाएं मिलेगी। जहां पर प्राथमिक तौर पर अस्थायी रूप से 24घंटे चिकित्सकों की सेवाएं मिलेगी। इस संबंध में सीएमएचओ ने आदेश जारी किए है। इसके अनुसार तीन दल गठित कर किए गए है। बारह गुवाड़, आचार्य चौक और दम्माणी चौक में चिकित्सकों के साथ ही पूरी टीम ड्यूटी करेगी। इसमें पहला दल सुबह 9 से 3 बजे तक, दूसरा दोपहर 3 से रात 9 और तीसरा दल रात 9 से सुबह 9 बजे तक ड्यूटी पर तैनात रहेगा।

व्यवस्थाओं का लिया जायजा…
सावे को देखते हुए भीतरी परकोटे में इन दिनों सडक़ मरम्मत, रोशनी, साफ-सफाई की विशेष व्यवस्थाएं कराई गई है। पुष्टिकर सावा समिति के सदस्य और पदाधिकारी लगातार व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। गुरुवार को समिति के पदाधिकारियों ने शहरी परकोटे के विभिन्न मोहल्लों में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान संयोजक जेपी व्यास, कोषाध्यक्ष अनिल पुरोहित, वीरेन्द्र किराड़ू, प्रेमरतन रंगा, प्रेम कुमार व्यास, सुरेन्द्र व्यास, शिवराज व्यास सहित सदस्य मौजूद रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *