कोलकाता: दुर्गापाठ की करतल ध्वनि से गूंज रहा सच्चियाय माता मंदिर, जगत कल्याण के लिए चल रहा सहस्त्रचंडी महायज्ञ, 51 ब्राह्मण कर रहे पाठात्मक अनुष्ठान... - Nidar India

कोलकाता: दुर्गापाठ की करतल ध्वनि से गूंज रहा सच्चियाय माता मंदिर, जगत कल्याण के लिए चल रहा सहस्त्रचंडी महायज्ञ, 51 ब्राह्मण कर रहे पाठात्मक अनुष्ठान…

कोलकाता.बीकानेरNidarindia.com
कोलकाता महानगर में गुरू सदय दत्त रोड, बेक बगान, बालीगंज स्थित श्री सच्चियाय माता मंदिर इन दिनों दुर्गापाठ मंत्र की करतल ध्वनि से गूंजायमान है।

फिजाओं में गूंज भक्ति की सरिता बह रही है। अवसर है सहस्त्रचंडी महायज्ञ के आयोजन का। पंडि़त मनोज बिस्सा (गुड्डू महाराज) के सान्निध्य में चल रहे धार्मिक अनुष्ठान में सोमवार को सुबह निशांत-सपना मूंधडा मां भगवती का पूजन और अभिषेक किया। वहीं ५१ वेदपाठी ब्राह्मणों ने दुर्गापाठ का वाचन किया।

शाम को अदिति भईया और नवनीत, रेशा दुजारी ने हजार नाम से भगवती का पुष्पार्चन किया। पंडि़त गुड्डू महाराज ने बताया कि जगत कल्याण के उद्देश्य से यह अनुष्ठान 18 फरवरी तक चलेगा।

इसमें रोजाना एक हजार नाम से मां भगवती का पुष्पार्चन किया जा रहा है। साथ ही पाठात्मक महायज्ञ चल रहा है। धार्मिक अनुष्ठान के चलते मंदिर परिसर सहित आसपास का क्षेत्र पूरी तरह से भक्तिमय हो गया है। महायज्ञ का दर्शन लाभ लेने के लिए दूर दराज से श्रद्धालु रोजाना पहुंच रहे हैं।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *