शिक्षा : कर्मचारी संघ का धरना गुरुवार को, निदेशालय के आगे सांकेतिक रूप से जताएंगे रोष - Nidar India

शिक्षा : कर्मचारी संघ का धरना गुरुवार को, निदेशालय के आगे सांकेतिक रूप से जताएंगे रोष

बीकानेरNidarindia.com कोटपुतली के सरकारी विद्यालय में कार्यरत कार्मिक के आत्म हत्या के मामले में किसी अधिकारी पर कार्रवाई नहीं होने से खफा शिक्षा विभागीय कर्मचारी संघ ने गुरुवार को एक दिवसीय धरने की घोषणा की हैं।

संघ प्रदेशाध्यक्ष कमल नारायण आचार्य ने बताया कि दिनेश कुमार शर्मा, वरिष्ठ सहायक, रामावि, दांतिल कोटपुतली में कार्यरत था। उसके आत्म हत्या संबंधी प्रकरण में संलग्नता,अनियमितता और भ्रष्ट्राचार के आरोपियों की जांच की मांग 19अप्रेल तक नहीं होने से विरोध में निदेशालय बीकानेर के समक्ष संगठन की ओर से 20 अप्रेल को एक दिवसीय सांकेतिक धरना सुबह ११ से शाम ४ बजे तक दिया जाएगा।

आचार्य के अनुसार इस धरने के माध्यम से पीईईओ एवं यूसीईईओ कार्यालयों को प्रशासनिक स्तर पर सुदृढ करने और सुचारू रूप से संचालन के लिए मंत्रालयिक संवर्ग के अतिरिक्त पदों का सृजन के तहत प्रत्येक कार्यालय में अतिरिक्त प्रशासनिक अधिकारी का एक पद, सहायक प्रशासनिक अधिकारी के दो पद, वरिष्ठ सहायक के तीन पद, कनिष्ठ सहायक के पांच पद एवं सहायक कर्मचारी के दो पद देने की मांग और संघ के 11 सूत्रीय मांग पत्र पर शासन एवं शिक्षा प्रशासन की ओर से वांछित कार्यवाई तुरन्त गति से करने के लिए भी ध्यान खींचा जाएगा।

बैठक में किया निर्णय…

इस संबंध में संगठन की ओर से बुधवार को शिक्षा निदेशालय स्थित संघ कार्यालय में आपात बैठक आयोजित की गई। इसमें प्रदेश संस्थापक मदन मोहन व्यास, प्रदेश संरक्षक राजेश व्यास, प्रदेश परामर्शक गिरीराज हर्ष, बलवेश चांवरिया, कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष गिरजाशंकर आचार्य, प्रदेश महामंत्री ओम बिश्नोई, प्रदेश कोषाध्यक्ष नवरतन जोशी, राजेश पारीक, जिलाध्यक्ष अविकान्त पुरोहित सहित पदाधिकारियों ने भाग लिया।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *