क्राइम: चोरी के आभूषण खरीदने का आरोपी गिरफ्तार, नोखा थाना पुलिस की कार्रवाई - Nidar India

क्राइम: चोरी के आभूषण खरीदने का आरोपी गिरफ्तार, नोखा थाना पुलिस की कार्रवाई

बीकानेरNidarIndia.com नकबजनी गैंग से चोरी का सामना खरीदने वाले एक व्यक्ति को नोखा थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार चोरी के आरोपियों से सामान खरीदने वाले जोरावरपुरा निवासी रामदयाल सोनी को गिरफ्तार किया गया है।

करीब ढाई साल पूर्व नकबजन सुरेश सिंह उर्फ सूर्या ने सूने मकान में रैकी कर सोने चांदी के आभूषण चोरी कर जेवरात आरोपी रामदयाल सोनी को बैचे थे। आरोपी रामदयाल सोनी से माल की बरामदगी के लिए गहनता से अनुसंधान और पूछताछ जारी है। घटना को लेकर एक दिसंबर 2020 को परिवादी भागचंद ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

परिवादी भागचन्द पुत्र गेनाराम जाति विश्नोई निवासी जम्भेश्वर चौक नोखा ने पुलिस थाने में इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसके भाई हंसराज का मकान किसान छात्रावास के पास रोड़ा रोड़ पर है। घर में वर्तमान में कोई नहीं था, इसी दौरान 16 नवंबर 2020 को

भाई की देखभाल करने के लिए खिड़क खोलकर अन्दर गए, तो उक्त मकान के ताले टूटे हुए थे और दरवाजे खुले पडे थे। मकान में सामान अस्त-व्यस्त बिखरा पड़ा था। अज्ञात व्यक्ति ने मकान के दरवाजे के ताले तोड़कर मकान में रखे सोने चांदी के जेवरात व नकदी करीब 2 लाख 50 हजार रूपए चोरी करके ले गए।

घटना की गंभीरता को देखते हुए उच्च अधिकारियों के निर्देश पर भवानीसिंह इन्दा वृताधिकारी नोखा के निकट सुपरविजन में थानाधिकारी नोखा ईश्वरप्रसाद के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने उक्त चोरी नकबजनी की वारदातों में अज्ञात चोरों की तलाश शुरू की। इस दौरान रात्रि के समय सुने मकानों की रैकी कर चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश कर १२ फरवरी 2023 को कस्बा नोखा में चम्पालाल लाहोटी के मकान में चोरी करने वाले तीन आरोपी महावीर भार्गव, सुरेशसिंह उर्फ सुर्या व रामदयाल सोनी को गिरफ्तार किया गया ।

पूछताछ के दौरान आरोपी ने करीब ढाई साल पूर्व हंसराज विश्नोई के मकान में हुई चोरी की वारदात का खुलासा किया गया। इसी दौरान सामने आया कि चोरी के सामान सोने चांदी के आभूषण खरीदने वाले आरोपी रामदयाल सोनी पुत्र करणी जाति सोनी उम्र 26 साल निवासी नाग स्कुल के पीछे, जोरावरपुरा को दस्तयाब कर बाद पुछताछ गिरफ्तार किया गया।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *