राजनीति : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द, अब पार्टी 27 को  करेगी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन - Nidar India

राजनीति : कांग्रेस नेता राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द, अब पार्टी 27 को  करेगी दिल्ली में विरोध प्रदर्शन

दिल्ली डेस्कNidarindia.com  अखिल भारतीय कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सांसद राहुल गांधी की संसद से सदस्यता शुक्रवार को रद्द कर दी गई।

मानहानि के एक मामले में आज सूरत की कोर्ट ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई थी। इसके बाद लोकसभा सचिवालय ने इस संबंध में पत्र जारी कर दिया। राहुल गांधी वर्तमान में केरल के वायनाड से लोकसभा सदस्य थे। उन्होंने 2019 में कर्नाटक की सभा में मोदी सरनेम को लेकर बयान दिया था।

उन्होंने कहा था सभी चोरों का सरनेम मोदी क्यों होता है। इसके बाद बीजेपी के एक सांसद ने मानहानि का दावा लगाया था। इस पर आज सूरत कोर्ट ने निर्णय देते हुए राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई है।

हलांकि फिलहाल उन्हें 30 दिन के लिए जमानत भी मिल गई हैं। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने 11 जुलाई 2013 को अपने फैसले में कहा था कि कोई भी सांसद या विधायक निचली अदालत में दोषी करार दिए जाने की तारीख से ही संसद या विधानसभा की सदस्यता के लिए अयोग्य घोषित हो जाएगा।

कंग्रेस अब 27 को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन…

श्राहुल गांधी की संसद से सदस्यता रद्द करने के विरोध में 27 मार्च को देहली में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन करेगी। इसके लिए बीकानेर शहर जिला कांग्रेस की एक बैठक कल 25 मार्च को सुबह 10 बजे सर्किट हाउस में रखी गई है

शहर कांग्रेस प्रवक्ता नितिन वत्सस ने बताया की जिला अध्यक्ष यशपाल गहलोत की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में बीकानेर शहर के वरिष्ठ कांग्रेसी नेता, पीसीसी सदस्य, प्रदेश पदाधिकारी, विधानसभा और लोकसभा प्रत्याशी, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष, चारो ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष, बीकानेर नगर निगम के कांग्रेसी पार्षद सहित कार्यकर्ता और पदाध्किारी शामिल होंगेै।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *