बीकानेर : राष्ट्रपति के दौरे को देखते यातायात व्यवस्था में यह रहेगा बदलाव, कई रूट आज रहेंगे डायवर्जन... - Nidar India

बीकानेर : राष्ट्रपति के दौरे को देखते यातायात व्यवस्था में यह रहेगा बदलाव, कई रूट आज रहेंगे डायवर्जन…

बीकानेरNidarIndia.com राष्ट्रीय सांस्कृतिक महोत्सव के उद्घाटन अवसर पर आज राष्ट्रपति और राज्यपाल बीकानेर के डॉं. करणी सिंह स्टेडियम में शामिल होंगे। इसके चलते पुलिस ने यातायात व्यवस्था में बदलाव किया है।

इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। ऐसे में आवागमन की व्यवस्था सुलभ और सुगम बनाने के उद्देश्य से शहर बीकानेर में यातायात का मार्ग परिवर्तित (डायवर्जन) किया जाएगा।

जैसलमेर से बीकानेर शहर मार्ग…

जैसलमेर से बीकानेर शहर, श्रीगंगानगर, जयपुर जोधपुर की तरफ आने-जाने वाले वाहनों को कोडमदेसर चौराहा-गांधी प्याऊ से मार्ग परिवर्तित कर शोभासर सर्किल से होते हुए श्रीगंगानगर रोड़ श्रीगंगानगर-जोधपुर बाईपास मार्ग परिवर्तित किया जाएगा।

श्रीगंगानगर से जोधपुर मार्ग…

इसी क्रम में श्रीगंगानगर रोड़ से जोधपुर की ओर आने-जाने वाले वाहनों को श्रीगंगानगर-जोधपुर बाईपास से परिवर्तित किया जाएगा। पुगल रोड़ से बीकानेर शहर में आने वाले सभी वाहनों को पुगल आरओबी से करणी नगर औधोगिक क्षेत्र होते हुए बीकाजी सर्किल, सूपर मार्केट श्रीगंगानगर रोड़ की तरफ निकाला जायेगा।

श्रीगंगागनर मार्ग…

श्रीगंगानगर मार्ग से आने वाले वाहनों को नया बस स्टेण्ड, खेतेश्वर ऑटो मोड़ से मार्ग परिवर्तित (डायवर्जन) कर पं. दीनदयाल सर्किल, म्यूजियम सर्किल व तिर्थम्ब की तरफ निकाला जाएगा। म्यूजियम सर्किल से भीमसेन सर्किल की ओर जाने वाले वाहनों को पं. दीनदयाल सर्किल से मार्ग परिवर्तित (डायवर्जन) कर करनी नगर-गांधी कोलोनी की तरफ परिवर्तित (डायवर्जन) किया जाएगा। भारी वाहनों का बीकानेर शहर में प्रवेश दिन में पूर्व से ही निषेध है।

जिला बीकानेर पुलिस ने वाहन चालकों से अपील की है कि डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आगन्तुकों की सुरक्षा एवं यातायात व्यवस्था के लिए परिवर्तित (डायवर्जन) किए गए मार्ग से ही गन्तव्य करें।

पिछले द्वार से मिलेगा आमजन को प्रवेश…

राष्ट्रीय संस्कृति महोत्सव के उद्घाटन समारोह के दौरान सोमवार को डॉ. करणी सिंह स्टेडियम में आमजन के लिए प्रवेश निशुल्क रहेगा। महोत्सव के उद्घाटन के दौरान आमजन को स्टेडियम के पिछले द्वार से प्रवेश दिया जाएगा।

जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने बताया कि आमजन की सुविधा के लिए दुपहिया और चार पहिया वाहनों के पार्किंग की अलग-अलग व्यवस्था की गई है। गंगा जुबली गेट के समीप चौपहिया वाहनों की पार्किंग के लिए स्थान उपलब्ध करवाया गया है, जबकि दुपहिया वाहनों की पार्किंग बैडमिंटन कोर्ट गेट के समीप करने की व्यवस्था की गई है।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *