बीकानेर : सीएमएचओ ने मरीजों से लिया फीडबैक, बज्जू सीएचसी और मिठडय़िा उप स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण... - Nidar India

बीकानेर : सीएमएचओ ने मरीजों से लिया फीडबैक, बज्जू सीएचसी और मिठडय़िा उप स्वास्थ्य केंद्र का किया निरीक्षण…

बीकानेरNidarIndia.com मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.मोहम्मद अबरार पंवार ने मंगलवार को बज्जू के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र और मिठडय़िा के उप स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने सीएचसी में वार्डों का अवलोकन किया। यहां की व्यवस्थाओं के बारे में जाना और मरीजों से फीडबैक लिया।

उन्होंने कहा कि आउटडोर में आने वाले प्रत्येक मरीज को मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के बारे में बताया जाए और उनका पंजीयन हो, यह सुनिश्चित किया जाए। इसके लिए आवश्यक मारदर्शन के लिए कहा। उन्होंने अस्पताल में दवाईयों की उपलब्धता, जांचों की स्थिति के बारे में जाना।

साथ ही कहा कि दवाइयों की एक्सपायरी डेट की नियमित जांच की जाए। उन्होंने अस्पताल परिसर में साफ-सफाई देखी। एंबुलेंस 108 सहित अन्य व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। प्रसव की स्थिति जानी और संस्थागत प्रसव को मोटिवेट करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चिकित्सकीय स्टाफ निर्धारित समय के अनुसार केंद्र में मौजूद रहें। उप स्वास्थ्य केंद्र में ब्लड प्रेशर, शूगर सहित सभी आवश्यक जांचों की व्यवस्था प्रभावी तरीके से बनाए रखने के लिए निर्देशित किया। इस दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ. कोजाराम धत्तरवाल सहित अन्य चिकित्सक मौजूद रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *