चिकित्सा : बीकानेर की निर्माणाधीन मेडिसिन विंग केडी अस्पताल अहमदाबाद की तर्ज पर बने, ट्रस्टी कन्हैयालाल मूंधडा ने किया भ्रमण... - Nidar India

चिकित्सा : बीकानेर की निर्माणाधीन मेडिसिन विंग केडी अस्पताल अहमदाबाद की तर्ज पर बने, ट्रस्टी कन्हैयालाल मूंधडा ने किया भ्रमण…

बीकानेरNidarIndia.com पीबीएम परिसर में सीएम मूंधडा मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट मुम्बई के तत्वावधान में निर्माणाधीन मेडिसिन विंग को अहमदाबाद की केडी अस्पताल की तर्ज पर बनाई जाए, इसके लिए ट्रस्ट के कन्हैयालाल मूंधडा ने अहमदाबाद स्थित केडी अस्पताल का विजिट कर वहां की व्यवस्थाएं देखी, उन्होंने कहा कि किसी भी सरकारी अस्पताल की साफ सफाई और सुरक्षा व्यवस्था को सुचारू रखने में अस्पताल प्रशासन के कुशल प्रबुंधन का महत्वपूर्ण योगदान होता है।

के.डी. अस्पताल के सीओओ पार्थ देसाई ने अस्पताल का पूर्ण निरीक्षण करवाते हुए मूंधडा को अवगत कराया कि वर्तमान में किडनी और लीवर ट्रांसप्लांट की भी पूरी व्यवस्थाओं के साथ साथ लगभग सभी प्रकार की गहन और साधारण चिकित्सकीय सुविधाएं उपलब्ध है। बीकानेर में बनने वाली मेडिसिन विंग निश्चय ही बीकानेर संभाग के रोगियों के लिए हितकर होगी। अस्पताल प्रशासन से जुडे केतन शाह ने बताया कि मूंधडा ट्रस्ट की ओर से पूर्व में बीकानेर के घुटना रोगियों का निशुल्क घुटना प्रत्यारोपण करवाया गया जिसमें अस्पताल द्वारा अपनी पूर्ण निष्ठा के साथ अपनी सेवाएं दी गयी।

ट्रस्ट प्रतिनिधि द्वारकाप्रसाद पचीसिया ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से पीबीएम में निर्माणाधीन मेडिसिन विंग की पूर्व में प्रोजेक्ट की लागत 22 करोड रुपए थी जिसमें 2 लाख 3 हजार 145 स्क्वेयर फुट क्षेत्र में निर्माण होना था, बाद में आवश्यकताओं और रोगियों के हित को ध्यान में रखते हुए प्रोजेक्ट लागत को बढाकर 60 करोड रुपए कर दिया गया है और इस विंग में एक फ्लोर की और बढोतरी करते हुए अब 2 लाख 75 हजार स्कवेयर फुट का निर्माण क्षेत्र हो गया है।

इस अवसर पर अहमदाबाद के भंवरलाल झंवर, सीएम मूंधडा मेमोरियल चेरिटेबल ट्रस्ट मुंबई के ट्रस्टी देवकिशन मूंधडा, ज्यूपिटर कंस्ट्रक्शन के शैलेन्द्र यादव, अस्पताल प्रशासन के केतन शाह आदि मौजूद रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *