राजस्थान : कोड़मदेसर मेले को लेकर तैयारियां, कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा... - Nidar India

राजस्थान : कोड़मदेसर मेले को लेकर तैयारियां, कलक्टर ने लिया व्यवस्थाओं का जायजा…

बीकानेरNidarIndia.com कोड़मदेसर भैरूंजी के मेले को लेकर तैयारियां शुरू हो गई। मंदिर के आसपास दुकानें सज गई है। वहीं पैदल जाने वालों के लिए कई सेवा संस्थाएं सक्रिय हो गई है। रविवार को जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल ने यहां पहुंचकर आवश्यक व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि पैदल और विभिन्न वाहनों से मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं हो, इसे ध्यान रखते हुए सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखी जाएं। जिला कलेक्टर ने मेले के मद्देनजर पेयजल, सार्वजनिक प्रकाश, वाहनों की पार्किंग, साफ-सफाई, मेडिकल टीम मय एंबुलेंस, सुरक्षा, प्रवेश एवं निकास सहित सभी व्यवस्थाओं की समीक्षा की और समय रहते सभी तैयारियां सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि वाहनों को मंदिर से पर्याप्त दूरी पर रुकवाया जाए, जिससे मंदिर के पास अनावश्यक भीड़भाड़ नहीं हो। मेला स्थल पर पर्याप्त पुलिस जाब्ता राउंड द क्लॉक रहे। तालाब में पानी की मात्रा को देखते हुए यहां सुरक्षा के माकूल प्रबंध किए जाए। इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने भैरवनाथ के दर्शन किए। पुजारी ने उन्हें मंदिर के ऐतिहासिक परिपेक्ष्य के बारे में बताया।
इस दौरान श्रीकोलायत के उपखंड अधिकारी प्रदीप चाहर, विकास अधिकारी दिनेश सिंह भाटी, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मोहम्मद अबरार पंवार, आरसीएचओ डॉ. राजेश गुप्ता सहित अन्य अधिकारी साथ रहे।

Share your love
Facebook
Twitter

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *