नाटो चीफ का दावा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन - Nidar India

नाटो चीफ का दावा, रूस के खिलाफ युद्ध जीत सकता है यूक्रेन

यूक्रेन में रूस का हमला जारी है लेकिन इस जंग का अंत क्या होगा अभी तक इसपर कुछ नहीं कहा जा सकता। इस जंग को लकेर नाटो प्रमुख जेन्स स्टोल्टेनबर्ग ने दावा किया है कि यूक्रेन रूस को हरा सकता है। इसके साथ ही उन्होंने गठबंधन से अपील की कि वो सैन्य सहायता भेजते रहें। नाटो प्रमुख ने कहा, यूक्रेन इस जंग को जीत सकता है। यूक्रेन के सैनिक बहादुरी से अपनी मातृभूमि की रक्षा कर रहे हैं।” इस दौरान उन्होंने फिनलैंड और स्वीडन कके नाटो में शामिल होने को लेकर भी अपना विश्वास व्यक्त किया। नाटो चीफ के बयान से स्पष्ट है कि यूक्रेन के साथ नाटो के सदस्य देश खड़े हैं और वो उसकी सहायता करते रहेंगे। स्टोलटेनबर्ग ने कहा, “हमें आगे बढ़ना जारी रखना चाहिए और यूक्रेन को अपना समर्थन देते रहना चाहिए।”

स्टोल्टेनबर्ग ने स्वीडन और फ़िनलैंड को नाटो में शामिल होने के खिलाफ खड़े तुर्की की समस्या को जल्द ही हल करने पर भी विश्वास व्यक्त किया।

स्टोलटेनबर्ग ने बर्लिन में नाटो की एक बैठक में वस्तुतः संवाददाताओं से कहा, “मुझे विश्वास है कि हम सदस्यता के मुद्दों पर आगे बढ़ने के बारे में आम सहमति, प्राप्त करने में सक्षम होंगे।” ये दावा वो यूं ही नहीं कर रहे उन्होंने जानकारी दी कि वो तुर्की के विदेश मंत्री मेवलुत कावुसोग्लू के संपर्क में थे।

Share your love
Facebook
Twitter

Related News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *